Breaking NewsEntertainmentGohanaSocial

धर्मपुत्र कला मंच द्वारा गोहाना में आयोजित लोक कला उत्सव का गुरुवार को हुआ समापन ; इस उत्सव में प्रकाश मलिक कला गुरु सम्मान से अलंकृत

गोहाना :-8 फरवरी भारत सरकार के संस्कृति मंत्रालय, पटियाला स्थित उत्तर क्षेत्र संस्कृति केंद्र और हरियाणा कला परिषद के संयुक्त तत्वावधान में धर्मपुत्र कला मंच द्वारा आयोजित तीन दिन का लोक कला उत्सव गुरुवार को सम्पन्न हो गया। अंतिम दिन प्रकाश मलिक को कला गुरु सम्मान से अलंकृत किया गया।

पहले दिन का कार्यक्रम मंगलवार को सत्यानंद पब्लिक स्कूल और दूसरे दिन का उत्सव गंगाणा गांव स्थित हेरिटेज इंटरनेशनल स्कूल में हुआ।

गुरुवार को समापन शहर की बालभारती विद्यापीठ में हुआ। अध्यक्षता धर्मपुत्र कला मंच के अध्यक्ष मनोज जाले ने की। मुख्य अतिथि हरियाणा कला परिषद के निदेशक नागेंद्र शर्मा रहे।

विशिष्ट अतिथि सोनीपत भाजपा के जिला उपाध्यक्ष अरुण बड़ौक, बाल भारती विद्यापीठ के एम.डी. हरि प्रकाश गौड़ और प्रिंसिपल सुमन कौशिक, ग्लोबल पब्लिक स्कूल के एम. डी. पंकज जाले और प्रिंसिपल प्रीति शर्मा के साथ समाजसेवी सुलतान सिंह सैनी रहे।

कार्यक्रम में पांच राज्यों द्वारा प्रस्तुति दी गई जिसमें जम्मू कश्मीर का डोगरी, उत्तराखंड का छपेली, मध्य प्रदेश का बधाई, पंजाब का जिंदवा और भांगड़ा, हरियाणा कला परिषद हरियाणवी लोक नृत्य घूमर रहा।

आई. एम.ए. की गोहाना इकाई के पूर्व अध्यक्ष डॉ.गजराज कौशिक ने कहा की आने वाली पीढ़ी को संभालना उतना ही जरुरी है जितना अपनी संस्कृति को बचाना। समापन सत्र में पटियाला के उत्तर क्षेत्र संस्कृति केंद्र के प्रोग्राम अधिकारी राजेश बस्सी भी पहुंचे।

Khabar Abtak

Related Articles

Back to top button