Breaking NewsCrimePanipat

पैतृक गांव खेड़ी दमकन के रिटायर्ड चीफ इंजीनियर को मिली जमीन खाली करने की धमकी, पीड़ित की राजस्थान के पुष्कर में है 40 एकड़ जमीन

पीड़ित ने बताया कि आठ फरवरी को दोपहर के समय फोन आया। बदमाश ने उसे जान से मारने की धमकी देकर कहा कि जो पुष्कर राजस्थान वाली जमीन है। उसको जल्द से जल्द खाली करके वहां से भाग जाओ या सस्ते दामों बचेकर चुपचाप निकल जाओ।

करनाल :-करनाल में सेक्टर-छह निवासी रिटायर्ड चीफ इंजीनियर को राजस्थान के गैंगस्टरों ने फोन कर पुष्कर स्थित 40 एकड़ जमीन को छोड़कर न जाने की एवज में उसे व उसके परिवार को जान से मारने की धमकी दी है। वहीं, पीड़ित के रिश्तेदारी में लगने वाले भांजे समुंद्र सिंह को पुष्कर बने मकान से अगवा कर घर में लाहे की पेटी रखे 3.20 लाख रुपये लूट लिए और बाद में जेसीबी से मकान का बाहरी कमरा तोड़ दिया। पीड़ित ने घरौंडा पुलिस थाने में शिकायत देकर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने की गुहार लगाई है।

सेक्टर-छह निवासी हुकम चंद देसवाल ने घरौंडा थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसका घरौंडा में पेट्रोल पंप व घर है। पीड़ित ने बताया कि उसकी पीह गांव, जिला डीडवाना, तहसील पुष्कर राजस्थान में 40 एकड़ जमीन है। जिसकी देखरेख के लिए कान्हा राम नाम के एक व्यक्ति को रखा हुआ है। वहीं उसका रिश्तेदार समुंद्र सिंह भी वहां पर देखरेख के लिए रहता है।

सात फरवरी 2024 की देर रात करीब 15-20 व्यक्ति बंदूक, रिवाल्वर व पिस्तौल लेकर आए। जिनके मुंह बंधे हुए थे और जबरदस्ती वहां बने मकान में घुस आए। आरोपियों ने उसके भांजे समुंद्र सिंह की कनपटी पर रिवाल्वर लगाकर काले रंग की स्कोरपियो में अगवा कर ले गए। कान्हा राम को बंदूक के बल पर धमकी दी कि पांच मिनट में यहां से चला जा नहीं तो यहीं पर मार कर गाड देंगे। कान्हा राम डर के मारे ट्रैक्टर पर बैठकर पड़ोस के घर में चला गया।

घर के अंदर रखी लोहे की पेटी से चुराए 3.20 लाख रुपये
पीड़ित ने बताया कि आरोपियों ने उसके भांजे को अगवा करने के बाद घर के अंदर रखी लोहे की पेटी में रखे 3.20 लाख रुपये निकाल लिए। इसके बाद वहां पर बने एक कमरे को जेसीबी से तोड़ दिया। समुंद्र सिंह को तीन घंटे तक गाड़ी में बैठाकर जंगलों में घुमाते रहे। उस पर रिवाल्वर तानकर बार-बार जान से मारने की धमकी देते रहे व सुबह तीन-चार बजे बसी गांव से सिडयास के रास्ते में छोड़कर फरार हो गए। वहीं जाते हुए कहा कि अगर वहां पर खेत पर गया तो जान से मार देंगे।

फोन पर दी उसे व उसके परिवार को जान से मारने की धमकी
पीड़ित ने बताया कि आठ फरवरी को दोपहर के समय पीड़ित के पास फोन आया और उसे जान से मारने की धमकी देकर कहा कि जो पुष्कर राजस्थान वाली जमीन है। उसको जल्द से जल्द खाली करके वहां से भाग जाओ या सस्ते दामों बचेकर चुपचाप निकल जाओ। अगर उसकी बात न मानी तो उसके करनाल वाले घर का व वाटर पार्क का पता उन्हें मालूम है। वह वहीं पहुंच कर उसे व उसके परिवार को जान से मार देंगे।

पीड़ित ने बताया कि धमकी देने वाले व्यक्ति को उसके परिवार के लोगों के बारे में भी सारा पता था जिसने कहा कि उसके इकलौते लड़के को भी काम के सिलसिले में दिल्ली-गुरुग्राम जाना पड़ता है। हमें उसके आने-जाने के बारे में सारी सूचना मिलती रहती है। उसके धमकी दी कि अगर जल्द से जल्द जमीन खाली करके वहां से ना निकले तो उसे व उसके परिवार को खत्म करने में हमें ज्यादा समय नहीं लगेगा।

हमारा काम लोगों के इरादे बदलना ही है
पीड़ित ने आरोपियों से कहा कि उसने यह जमीन बहुत साल पहले बहुत मेहनत से बनाई थी और उसको इसका बेचने का कोई इरादा न है परंतु उस व्यक्ति ने प्राथी को कई बार फोन करके धमकाया व कहा कि हमारा काम लोगों के इरादे बदलना ही है या तो बेचकर या खाली करके चला जा नहीं तो सारा परिवार जान से हाथ धो बैठेगा और कहा कि हम आम आदमी नहीं है। हम जैसे गैंगस्टरों के नाम से पूरा एरिया व बड़े-बड़े आफिसर भी कांपते है।

अधिकारी के अनुसार
रिटायर्ड चीफ इंजीनियर की शिकायत के आधार पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पीड़ित के नंबर को ट्रैकिंग पर डाल दिया है। अभी फिलहाल जांच की जा रही है कि पीड़ित के भांजे को अंगवा करने वाले आरोपी कौन थे। जिसके बाद ही आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

-श्रीभगवान, थाना प्रभारी, घरौंडा।
Khabar Abtak

Related Articles

Back to top button