AdministrationBreaking NewsCountryPoliticsReligionSocial

काशी विश्वनाथधाम देश को निर्णायक भविष्य की ओर ले जाने को तैयार: नरेन्द्र मोदी

 

वाराणसी, 23 फरवरी (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को काशी हिन्दू विश्वविद्यालय (बीएचयू) के स्वतंत्रता भवन सभागार में काशी सांसद ज्ञान, सांसद संस्कृत व सांसद फोटोग्राफी प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कृत किया। संस्कृत के छात्रों को किताबें, निःशुल्क ड्रेस सेट, वाद्ययंत्र और 66 छात्रों में योग्यता छात्रवृत्ति वितरित कर सांसद फोटोग्राफी प्रतियोगिता गैलरी का अवलोकन भी किया। प्रधानमंत्री ने कहा, काशी विश्वनाथधाम देश को निर्णायक भविष्य की ओर ले जाने को तैयार है।

इस अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी ने शिवमंत्र का उच्चारण करते हुए कहा कि कालातीत काशी सर्वविद्या की राजधानी है। आज काशी का सामर्थ्य स्वरूप फिर से संवर रहा है। यह पूरे भारत के लिए गौरव की बात है। आज काशी सांसद संस्कृत प्रतियोगिता, ज्ञान प्रतियोगिता, फोटोग्राफी प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कृत करने का मौका मिला। मैं उनके परिवार और गुरुजनों को बधाई देता हूं। जो सफलता से दूर रह गए मैं उनका भी अभिनंदन करता हूं।

प्रधानमंत्री मोदी ने सर्वविद्या की राजधानी बीएचयू में अपने दस साल का रिपोर्ट कार्ड भी पेश किया। उन्होंने कहा कि काशी विश्वनाथ धाम देश को निर्णायक भविष्य की ओर ले जाने के लिए फिर से राष्ट्रीय भूमिका में लौट रहा है। धाम परिसर में देश भर के विद्वान आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि जिस काशी को समय से भी प्राचीन कहा जाता है, जिसकी पहचान को युवा पीढ़ी जिम्मेदारी से सशक्त कर रही है। ये दृश्य हृदय में संतोष भी देता है, गौरव की अनुभूति भी कराता है और यह विश्वास भी दिलाता है कि अमृतकाल में सभी युवा देश को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे।

उन्होंने कहा कि काशी के बाद अब अयोध्या भी निखर रही है। जिस तरह वेदों का पाठ काशी में होता है इस संस्कृत में हमें कांची में सुनाई देना पड़ता है, जिन्होंने हजारों वर्षों से भारत को राष्ट्र के रूप में एक बनाए रखा है। प्रधानमंत्री ने कहा कि अगले पांच वर्षों में देश सफलता के नए कीर्तिमान करेगा। यह मोदी की गारंटी है। गारंटी पूरा होने की गारंटी है।

प्रधानमंत्री ने भोजपुरी में लोगों का अभिवादन कर अपने सम्बोधन की शुरुआत की। दो दिवसीय वाराणसी दौरे के अन्तिम दिन बीएचयू पहुंचे प्रधानमंत्री का स्वागत शंखध्वनि और पुष्पवर्षा के बीच किया गया। बरेका गेस्टहाउस से प्रधानमंत्री मोदी और सीएम योगी का काफिला कड़ी सुरक्षा के बीच स्वतंत्रता भवन सभागार में पहुंचा। पूरे राह लोग प्रधानमंत्री के काफिले को देख हर-हर महादेव के उद्घोष के साथ मोदी-मोदी का नारा लगाते रहे। कार्यक्रम में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया।

Khabar Abtak

Related Articles

Back to top button