Breaking NewsGohanaSocial

गोहाना में निर्माणाधीन जाट भवन में भगत धन्ना जाट संभाग का डॉ. बांगड़ ने किया शिलान्यास

गोहाना :-11 फरवरी: शहर में सेक्टर 7 में निर्माणाधीन जाट भवन में 1.25 करोड़ की लागत से भगत धन्ना जाट संभाग निर्मित होगा। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए कोचिंग और डिजिटल लाइब्रेरी युक्त इस संभाग का रविवार को शिलान्यास हरियाणा लोक सेवा आयोग के पूर्व चेयरमैन डॉ. के. सी. बांगड़ ने किया।

15 करोड़ से बनने वाले जाट भवन का शिलान्यास जुलाई 2023 में सी. एम. मनोहर लाल खट्टर ने किया था। जाट भवन में विभिन्न जाट महापुरुषों की स्मृति में संभाग बनाने की योजना है।

इस योजना को मूर्त रूप प्रदान करने के लिए शुरुआत भगत धन्ना जाट संभाग से की गई है। भँगत धन्ना जाट, जाट समाज के एक महत्वपूर्ण महापुरुष हुए हैं। उन्हें नमन करने के लिए जाट समाज जाट भवन में उनका संभाग बनाएगा। यह संभाग 60 फुट गुणा 95 फुट आकार का होगा। यह संभाग जाट भवन के बेसमेंट में तैयार होगा।

भगत धन्ना जाट संभाग को गोहाना जाट महासभा एजुकेशन के लिए समर्पित करेगी। इस संभाग में दोहरी व्यवस्था होगी |पहली व्यवस्था डिजिटल लाइब्रेरी की होगी। दूसरी व्यवस्था प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए कोचिंग प्रदान करने की होगी। दोनों व्यवस्थाएं एकदम निःशुल्क होंगी।

शिलान्यास की अध्यक्षता गोहाना जाट महासभा के अध्यक्ष विनोद सहरावत ने की। संयोजन संजय दूहन ने किया। प्रमुख हस्तियों में बलजीत दांगी, संतराज मान, राजबीर ठेकेदार, जितेंद्र मोर, वीरेंद्र दूहन, संजीव मलिक, कर्ण सिंह लाठर, नरेंद्र नेहरा, इंद्रजीत विरमानी, रणबीर चहल, निपुण सहरावत, राजबीर नरवाल आदि मौजूद रहे।

Khabar Abtak

Related Articles

Back to top button