AgricultureBreaking NewsBusinessGohana

हड़ताल से गोहाना की नई सब्जी मंडी में सन्नाटा, पुरानी सब्जी मंडी गुलजार

नई सब्जी मंडी के गेट पर लगाया ताला, टैंट गाड़ आढ़ती बैठे धरने पर, पुरानी सब्जी मंडी हड़ताल से रही दूर आम दिनों की तरह से बिके सब्जी और फल, द्वितीय रविवार के चलते बंद रहेगी सब्जी मंडी

 

गोहाना :-10 फरवरी : कोरोना काल में लगाई गई दो प्रतिशत की मार्कीट फीस की वापसी की मांग को ले कर शनिवार को सब्जी मंडी के आढ़तियों ने हड़ताल की। जहां नई सब्जी मंडी में सन्नाटा पसरा रहा, वहीं पुरानी सब्जी मंडी आम दिनों की तरह से गुलजार रही। पुरानी सब्जी मंडी के दुकानदारों ने दो टूक कहा कि वे एडवांस में खरीदे हुए माल के खराब होने का जोखिम नहीं ले सकते। आढ़ती एसोसिएशन के अध्यक्ष जयदीप कुंडू ने शाम के समय कहा कि राज्य सरकार मांग मानने के लिए तैयार हो गई है। लेकिन गोहाना में रविवार को दुसरा रविवार होने के चलते सब्जी मंडी अब सोमवार को खुलेगी। नई सब्जी मंडी में शत-प्रतिशत हड़ताल रही। आढ़तियों की दुकानों के साथ मासाखोरों की फड़ें भी वीरान रहीं। नई सब्जी मंडी में कोई कारोबार नहीं हुआ।

सुबह के समय सब्जी मंडी आढ़ती एसोसिएशन के अध्यक्ष जयदीप कुंडू के नेतृत्व में सोनीपत रोड पर स्थित नई सब्जी मंडी के मेन गेट पर टैंट गड़ गया तथा आढ़तियों के साथ मासाखोर धरने पर जम गए। आढ़तियों ने इस बार नई सब्जी मंडी को ताला भी लगा दिया।

गुलशन नारंग, दीपक मेहता, राजेश चहल, नवीन मल्होत्रा, दिनेश मधु, मनोज ठकराल और दृष्यंत मेहता ने कहा कि पहली बार जब एक दिन की साँकेतिक हड़ताल हुई थी, तब सरकार ने मांगें मान लेने का वायदा किया था। सुरेंद्र मेहता, सत्य नारायण सैनी, विक्रम कुमार, प्रवीण राठी, विकास धांधी, राकेश सिवाच और मोहित कंड़ ने कहा कि सरकार कोरोना के वक्त लगाई गई 2 प्रतिशत की मार्कीट फीस तत्काल प्रभाव से वापस ले। पिछली सांकेतिक हड़ताल जैसा व्यापक असर इस बार नहीं दिखाई दिया।

वजह रही पुरानी सब्जी मंडी का हड़ताल से दूर रहना। पुरानी सब्जी मंडी में फलों और सब्जियों की बिक्री सामान्य दिनों की भांति हुई। इस मंडी के दुकानदारों का कहना था कि उन्हें हड़ताल की वक्त पर जानकारी नहीं मिली। ऐसे में उन्होंने रूटीन की भांति एडवांस में माल खरीद लिया। वैसे में इस वक्त शादियों का सीजन चल रहा है। पुरानी सब्जी मंडी के दुकानदार जगदीश डंग और राकेश कटारिया ने कहा कि वे पूरी तरह से नई सब्जी मंडी के साथ हैं और हड़ताल की मांगों के पूर्ण समर्थक भी हैं।

सब्जी मंडी आढ़ती एसोसिएशन के अध्यक्ष जयदीप कुंडू ने शाम के समय बताया कि राज्य सरकार मांग मानने के लिए तैयार हो गई है। इस पर अनिश्चितकालीन हड़ताल समाप्त कर दी गई। लेकिन गोहाना में सब्जी मंडी सोमवार को खुलेगी। ऐसा हर दूसरे रविवार को इस मंडी के बंद रहने के चलते होगा।

Khabar Abtak

Related Articles

Back to top button