Breaking NewsSonipatलोकसभा चुनाव

सोनीपत के उपायुक्त डॉ० मनोज कुमार ने सोनीपत के बूथ नंबर-186 पर पहुंचकर किया मतदान

 

-लोकतंत्र में मतदान का सर्वाधिक महत्व: डा. मनोज कुमार

सोनीपत :- जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त डॉ० मनोज कुमार ने लोकतंत्र के इस महापर्व में आहुति डालते हुए अपनी धर्मपत्नी डॉ० निधि के साथ न्यू कोर्ट रोड स्थित हिंदू वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में बनाये गये बूथ नंबर-186 पर पहुंचकर मतदान किया। इस दौरान उन्होंने सामान्य मतदाता की तरह बूथ पर लगी लाईन में खड़े होकर मतदान किया |

लोकसभा आम चुनावों में उपायुक्त डॉ० मनोज कुमार ने एक जिम्मेदार नागरिक के रूप में मतदान किया। मतदान करने के उपरांत उन्होंने कहा कि लेाकतंत्र में मतदान का सर्वाधिक महत्व है। हर मतदाता को अपने मतदान के अधिकार का प्रयोग अवश्य करना चाहिए।

c3875a0e-fb7b-4f7e-884a-2392dd9f6aa8
1000026761

 

मतदान करने के बाद उपायुक्त ने अपनी धर्मपत्नी के साथ मतदान केन्द्र पर लगे से सेल्फी प्वाईंट पर फोटो खिचवाते हुए मतदानताओं को को संदेश दिया कि मतदान करने का दिन हर मतदाता के लिए सौभाग्यशाली दिन होता है क्योंकि इसी दिन वह अपने वोट के अधिकार का प्रयोग करते हुए अपने पंसद के उम्मीदवार को चुनता है। उन्होंने कहा कि यह दिन 05 साल में आता है इसलिए सभी मतदाताओं को अपने घर से निकलकर अपने वोट डालना चाहिए, ताकि देश का लोकतंत्र और अधिक मजबूत हो सके।

मतदान करने के पश्चात उपायुक्त ने लघु सचिवालय में बने कंट्रोल से जिले में बने सभी 1260 मतदान केन्द्रों पर जारी मतदान प्रक्रिया की रिपोर्ट ली। उन्होंने सभी मतदान केन्द्रों की स्थिति की गंंभीरता से पड़ताल की। उन्होंने कहा कि सभी मतदान केन्द्रों पर सुरक्षा के मद्देनजर भारतीय निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार कैमरे लगाए गए हैं, ताकि वहां किसी प्रकार की परेशानी न हो। इस मौके पर नगराधीश पूजा कुमारी, निर्वाचन तहसीलदार दिनेश शर्मा तथा डीआईओ विशाल सैनी सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

Khabar Abtak

Related Articles

Back to top button