Breaking NewsDelhiPolitics

जेजेपी चाहती है कि हरियाणा में कांग्रेस उनके साथ करे गठबंधन, जेजेपी ने मांगी हिसार और भिवानी, बाकी सीटों पर कांग्रेस-जेजेपी साथ चुनाव लड़े तो बीजेपी का होगा सूपड़ा साफ

दिल्ली :- हरियाणा में भाजपा से गठबंधन टूटने के बाद जेजेपी नेता लगातार बयानबाजी कर रहे हैं। इसी बीच जेजेपा के प्रदेश उपाध्यक्ष देवेंद्र कादियान ने कहा कि जेजेपी चाहती है कि हरियाणा में कांग्रेस उनके साथ गठबंधन करे। जेजेपी को हिसार और भिवानी सीट देकर बाकी सीटों पर कांग्रेस-जेजेपी साथ चुनाव लड़े तो बीजेपी का सूपड़ा साफ होगा।

उन्होंने कहा कि नवरात्रों में जेजेपी की लिस्ट आएगी। जिसमें सभी 10 सीटों पर मजबूत प्रत्याशियों के नाम की घोषणा होगी। हिसार सीट पर चौटाला परिवार से ही कोई न कोई सदस्य उतारा जाएगा।

कादियान बोले- अच्छा हुआ गठबंधन टूट गया
कादियान ने कहा कि बहुत अच्छा हुआ कि भाजपा से गठबंधन टूट गया है। क्योंकि किसान, ग्रामीण आंचल का वोटर हम से और हमारे इस गठबंधन से नाराज था। हमारा गठबंधन मुद्दों को लेकर हुआ था। आज तक किसी भी सीएम के कार्यकाल में एक हजार रुपए पेंशन नहीं बढ़ी थी, लेकिन दुष्यंत चौटाला ने 5100 रुपए पेंशन करने की बात कही थी। जोकि 4100 तक ले आए थे।

गठबंधन जब टूटा, तब दुष्यंत चौटाला ने सभी कार्यकर्ताओं की मीटिंग लेकर सभी 10 सीटों पर चुनाव लड़ने की बात कही। करनाल से बलजीत टूर्ण के पार्टी छोड़ कर जाने पर कहा कि उनके जाने का कारण नहीं पता है, लेकिन वे पार्टी के अच्छे और सच्चे कार्यकर्ता थे। उनसे बात हुई थी, उन्होंने मिलकर बात करने को कहा था।

फैमिली आईडी में हुआ बड़ा घोटाला
उन्होंने कहा कि इस बार बीजेपी सरकार ने जो सबसे बड़ी गुस्ताखी की है वह है फैमिली आईडी की। फैमिली आईडी में गलतियां और पात्र लोगों के बीपीएल लिस्ट से हटाना कहीं न कहीं भाजपा के पतन का कारण बनेगा। उनके पास ऐसे कई लोगों की लंबी लिस्ट है, जोकि फैमिली आईडी में अपनी इनकम कम दिखा कर न केवल सरकारी सुविधाओं का लाभ ले रहे हैं, बल्कि सरकारी नौकरी तक लगे हैं। इस बारे में कई बार सरकार को बताया गया था, लेकिन सुनी नहीं गई।

मनोहर लाल को कांग्रेस ही जितवाएगी
भूपेंद्र हुड्डा के बयान जजपा चुनाव में सिर्फ वोट काटने के लिए आ रही है पर देवेंद्र कादियान ने कहा कि हुड्डा अगर जजपा से गठबंधन कर उनकी पार्टी को सिर्फ वही दो सीट (हिसार और भिवानी) जिस के लिए गठबंधन टूटा है दें तो हरियाणा से भाजपा का सूपड़ा साफ हो जाएगा। करनाल लोकसभा सीट पर मनोहर लाल खट्टर को कोई और नहीं बल्कि कांग्रेस पार्टी ही जितवाएगी।
एक तरह से कांग्रेस पार्टी और भाजपा की फिक्सिंग हो चुकी है, क्योंकि कांग्रेस पार्टी ने अपने उम्मीदवार भी मैदान में नहीं उतारे है।

सरकार जेजेपी की कोई भी फाइल खोले, नहीं डरेंगे
देवेंद्र कादियान से पूछा कि अक्सर कहा जाता है कि बीजेपी सरकार ने जेजेपी की कोई फाइल दबा रखी है। बोले तो जांच शुरू हो जाएगी। इस पर उन्होंने कहा कि जेजेपी वाले किसी भी फाइल से नहीं डरते हैं। पहले भी नेता जेल में रह चुके हैं। हम फाइल से डरने वाले नहीं है। चुनाव आने दो, हर चीज सामने आएगी। वहीं, उन्होंने केजरीवाल को जेल भेजने पर कहा कि यह काम सरकार ने गलत किया है। इससे अग्रवाल समाज बहुत आहत है। क्योंकि उनका एक बड़ा नेता जेल में डाल दिया गया है।

Khabar Abtak

Related Articles

Back to top button