CountryGame

बबीता फौगाट ने साक्षी मलिक को चनौती दी यदि राजनीति करनी है तो खुलकर मैदान में आइए

बबीता ने यह भी कहा मेरी समझ में यह नहीं आ रहा कि आप पहलवानो के पक्ष से बोल रहीं हैं या आप कांग्रेस प्रवक्ता के तोर पर जवाब दे रही है

भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण और रेसलर्स विवाद में पहलवान साक्षी मलिक और बबीता फोगाट आमने-सामने हो गई हैं। बबीता फोगाट ने जमकर साक्षी मलिक को फटकार लगाई। बबीता ने साक्षी को चुनौती दी कि राजनीतिक करनी है तो खुलकर मैदान में आइए। आपकी बातें सुनकर मुझे समझ नहीं आ रहा कि आप पहलवान के पक्ष में हैं या कांग्रेस प्रवक्ता के तौर पर बयान दे रही हैं।
बबीता ने फिर दोहराया कि परमिशन लेटर पर मेरे साइन नहीं हैं। बबीता का ये बयान साक्षी के उस दावे पर आया, जिसमें उन्होंने कहा था कि बबीता फोगाट ने उन्हें धरना देने को मोटिवेट किया। उन्हें धरना देने की परमिशन तक दिलाई।

1. कांग्रेस ने सफाई नहीं दी तो साक्षी क्यों दे रही
दीपेंद्र हुड्डा का नाम लेकर हम पर आरोप लगाए जा रहे हैं तो मैं कहूंगी कि साक्षी बहन, आज तक न तो किसी कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता ने उसके ऊपर बयान दिया है और न ही पार्टी के किसी नेता ने अपने बचाव में बयान दिया है। बावजूद इसके आप उनको काउंटर करने के लिए हर आदमी को जवाब क्यों दे रहे हैं?
2. ​​​​​​​दीपेंद्र हुड्‌डा पर भी महिला पहलवानों की सुध न लेने के आरोप
दीपेंद्र हुड्डा जी, तब आप कहां थे, जब 2012 से लगातार हरियाणा कुश्ती संघ के 10 साल तक अध्यक्ष के पद पर बैठे रहे। क्या कभी आपने महिला पहलवानों की सुध ली?। क्या आपने कभी उनके दुख-दर्द और तकलीफ को जानने की कोशिश की? क्या आपने कभी इन बातों का संज्ञान लेने की कोशिश की? लेकिन साक्षी बहन इस धरने को लीड कर रही थी, वह कांग्रेस की कठपुतली की तरह काम कर रही थी। उनका पूरा नियंत्रण धरने पर बैठे लोगों पर था।

WhatsApp Image 2024-08-14 at 9.41.16 AM (2)
WhatsApp Image 2024-08-14 at 9.41.16 AM (3)
WhatsApp Image 2024-08-03 at 12.46.12 PM
WhatsApp Image 2024-08-03 at 12.55.06 PM
c3875a0e-fb7b-4f7e-884a-2392dd9f6aa8
1000026761
WhatsApp Image 2024-07-24 at 2.29.26 PM

3. खाप पंचायतों के चाचा-ताऊ का इस्तेमाल कर रहे
एक भारतीय होने और एक पहलवान होने के नाते मेरा भी खून खौल रहा था, लेकिन साक्षी वीडियो में बचकानी बातें कर रही थी, कितना भोला बनने की कोशिश कर रही थी। अब सब कुछ वह दूसरों के कंधों पर डाल कर खुद पाक-साफ होना चाहती है। कितना शातिर दिमाग है साक्षी बहन आपका।

खाप पंचायतों के चाचा-ताऊ, जो मेरे भी चाचा-ताऊ है। उनके विरोध में होना तो सपने में भी नहीं सोच सकती और मैं इसी समाज का हिस्सा हूं। अब इनको इस्तेमाल करके इनको बौना मत कीजिए, यह सबसे बड़ा पाप है।
4. सच्चाई की जीत होगी, गलत को सजा मिलेगी

हां बहन, यह जगजाहिर हो चुका है कि आप कांग्रेस का हिस्सा बन चुकी हो और सबके सामने आकर क्यों नहीं बोलती। अगर किसी भी मेरी बहन के साथ गलत हुआ, तो मैं उनके साथ हूं, साथ रहूंगी। उनके लिए अगर मुझे कोई भी कुर्बानी देनी पड़े, तो वह भी देने के लिए मैं तैयार हूं, लेकिन बहन न्याय प्रक्रिया पर मुझे पूरा विश्वास है।

गलत को सजा मिलेगी और सच्चाई की जीत होगी। जल्दी ही दूध का दूध और पानी का पानी होगा। अंत में मैं एक और बात कहना चाहूंगी, जो लोग मुझ पर राजनीतिक आरोप लगा रहे हैं, उनको कहना चाहती हूं कि मैं भारतीय जनता पार्टी की सच्ची सिपाही और कर्मठ कार्यकर्ता हूं और हमेशा रहूंगी।

Khabar Abtak

Related Articles

Back to top button