Breaking NewsGohanaSocial

‘रातों रात चमत्कार की आस न रखें युवा’

बीपीएमएस ने देश के नौ नामी बिजनेस आइकंस को दिया 'नवरत्न अवार्ड'

 

दिल्ली  : ( अनिल जिंदल ) देश दुनिया में भिवानी का परचम फहराने वाले विख्यात सामाजिक संगठन भिवानी परिवार मैत्री संघ के मुकुट में एक साथ नौ और बेशकीमती रत्न चस्पां हो गए हैं। विभिन्न क्षेत्रों में कामयाबी की कीर्ति पताका बुलंद करने वाले नौ दिग्गजों को भिवानी परिवार मैत्री संघ ने एक भव्य समारोह में ‘नवरत्न अवार्ड-2024’ से सम्मानित किया। युवा पीढ़ी को इन सभी का संयुक्त रूप से संदेश था कि वे रातों रात किसी चमत्कार की उम्मीद न रखें। सफलता तो प्रयासों की निरंतरता, एकाग्रता और लगातार कड़ी मेहनत से ही मिलती है।

भिवानी परिवार मैत्री संघ के अध्यक्ष राजेश चेतन ने बताया कि लगातार आठ घंटे चले कार्यक्रम में भारी संख्या में मौजूद अतिथिगण इन दिग्गजों के संघर्ष और शिखर तक पहुंचने की गौरवगाथा को सुनते रहे। उन्होंने बताया कि इन ‘नवरत्नों’ की संघर्ष गाथा के इतने पड़ाव रहे कि किसी एक सत्र में शब्दों में बांधना मुमकिन नहीं है। राजेश चेतन ने बताया कि अपनी प्रतिभा, अनवरत संघर्ष, जीत की जिद और न थकने वाले डीएनए की बदौलत ये सभी ‘नवरत्न’ आज देश दुनिया में भिवानी का परचम लहरा रहे हैं। सम्मानित होने वाले आइकंस में
राजेश गुप्ता  (सीएमडी, भारत रसायन फाइनेंस लिमिटेड), सत्य एस गुप्ता (डायरेक्टर गैलेक्सी इंडिया), बृज लाल सराफ (डायरेक्टर  प्यारेलाल जगन्नाथ सराफ),नरेश मित्तल  (सीएमडी, सिग्नेचर ग्लोबल कोमट्रेड प्राइवेट लिमिटेड), सुरेश गुप्ता (सीएमडी, गोल्डन ग्रुप आफ कंपनीज), राजकुमार गर्ग (डायरेक्टर, मोविश रियल्टेक प्राइवेट लिमिटेड), बजरंग लाल अग्रवाल (एमडी, स्टोनेक्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड),  डा प्रेम गर्ग,(चेयरमैन, श्रीलालमहल ग्रुप नेशनल प्रेसीडेंट, इंडियन राइस एक्सपोर्टर्स फेडरेशन (आईआरईएफ) और डा. आशीष गुप्ता  (डायरेक्टर, यूनीक हास्पिटल कैंसर सेंटर) शामिल रहे।

WhatsApp Image 2024-08-14 at 9.41.16 AM (2)
WhatsApp Image 2024-08-14 at 9.41.16 AM (3)
WhatsApp Image 2024-08-03 at 12.46.12 PM
WhatsApp Image 2024-08-03 at 12.55.06 PM
c3875a0e-fb7b-4f7e-884a-2392dd9f6aa8
1000026761
WhatsApp Image 2024-07-24 at 2.29.26 PM

इससे पूर्व कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्वलित करके किया गया। कार्यक्रम में मंच संचालन अंतरराष्ट्रीय कवि व भिवानी परिवार मैत्री संघ के अध्यक्ष राजेश चेतन ,सुनीता जैन , प्रमोद शर्मा ने किया। कार्यक्रम दो सत्रों में आयोजित किया गया।

पूजा बंसल को साथियों के साथ देवताओं की पुरानी मूर्तियों को एकत्र करके सम्मान पूर्वक सहजने के लिए सम्मानित किया गया। इस अवसर पर अपने संबोधन में अंतरराष्ट्रीय कवि राजेश चेतन व डॉक्टर रमेश गुप्ता ने कहा कि आज हम अपनी जड़ों से कट रहे हैं जबकि घर में बड़ों से मिलने वाला ज्ञान हमें किसी विश्वविद्यालय में नहीं मिल सकता। इसलिए जिस घर में दादा और पोते की जोड़ी साथ में काम करती है उसे घर में किसी चीज की कमी नहीं रह सकती।

इस अवसर पर भिवानी परिवार मैत्री संघ के प्रधान राजेश चेतन के अलावा महासचिव दिनेश गुप्ता, कोषाध्यक्ष पवन मोडा, हंसराज रल्हन, विनय सिंघल, मनीष गोयल ,प्रमोद कुमार शर्मा ,मीनाक्षी गर्ग ,संजय गुप्ता, दीपक गुप्ता, संजय जैन ,राजकुमार अग्रवाल सुशील गनोत्रा आदि भी मौजूद रहे।

गरीब कन्याओं के विवाह के लिए ‘नरसी का भात’ योजना

कार्यक्रम में एक महत्वपूर्ण फैसला यह लिया गया कि भिवानी जिले की गरीब, असहाय कन्या की शादी के लिए चुपचाप उसके घ जाकर 51 हजार रुपए नकद बीपीएमएस की ओर से दिए जाएंगे। इस योजना का नाम ‘नरसी का भात’ रखा गया है। इसके लिए भिवानी में एक स्क्रीनिंग कमेटी बनाई जाएगी ताकि वास्तविक पात्र को ही आर्थिक मदद मिले। इस मेगा अभियान के लिए बीपीएमएस के कार्यक्रम में दानवीर समाजसेवियों ने 70 से अधिक कन्याओं की शादी के लिए धन देने की सहमति दी। अभी योजना भिवानी में चलेगी, फिर इसका विस्तार अन्य शहरों व जिलों में किया जाएगा।

Khabar Abtak

Related Articles

Back to top button