AccidentBreaking NewsGohana

गोहाना में तंबाकू के गोदाम में बने टैंक में दम घुटने से 3 मजदूरों की मौत

गोहाना :-12 सितंबर : शहर में बरोदा रोड स्थित हुकम चंद मंडी के पीछे तंबाकू के गोदाम में सीरा तैयार करने के लिए बनाए गए टैंक में दम घुटने से तीन लोगों की मौत हो गई। रस्सी टूटने से बाल्टी टैंक में गिर गई थी ।

बाल्टी निकालने के लिए एक श्रमिक सीढ़ी लगाकर टैंक में उतरा तो वह दम घुटने से बेहोश होकर गिर पड़ा।उसे निकालने के लिए बाद में दो लोग अलग-अलग टैंक में उतरे और वे भी बेहोश होकर गिर पड़े। टैंक में गैस बनी हुई थी जिसके चलते यह हादसा हुआ। तीनों की मौत हो गई। एक अन्य युवक उन्हें बचाने के लिए रस्सी बांधकर टैंक में उतरने लगा तो उसका भी दम घुटने लगा। उसे समय रहते टैंक से बाहर खींच लिया।

पुलिस ने जे.सी.बी. मंगवाकर दीवार को तोड़ा। इसके बाद अग्निशमन केंद्र की टीम ने तीनों श्रमिकों के शवों को टैंक से निकाला। शहर थाना गोहाना की पुलिस जांच कर रही है। शहर में रहने वाले पंकज गर्ग ने हुकम चंद मंडी की पिछली तरफ और एफ. सी. आई. के गोदाम के बीच की गली में गुप्ता तंबाकू कंपनी के नाम से गोदाम बना रखा है। शहर में उनकी अंबेडकर चौक के निकट तंबाकू की दुकान है। गोदाम में तंबाकू को तैयार किया जाता है।

गोदाम में अंडरग्राउंड टैंक बनाया गया है जहां पर तंबाकू में डालने के लिए गुड़ से सीरा तैयार किया जाता है। टैंक में वेंटिलेशन की जगह नहीं थी । गुरुवार दोपहर 12 बजे गोदाम में उत्तरप्रदेश के मुरादाबाद के गांव आटा के अरुण (37) और ओमपाल (38) अन्य श्रमिकों के साथ काम कर रहे थे।

WhatsApp Image 2024-08-14 at 9.41.16 AM (2)
WhatsApp Image 2024-08-14 at 9.41.16 AM (3)
WhatsApp Image 2024-08-03 at 12.46.12 PM
WhatsApp Image 2024-08-03 at 12.55.06 PM
c3875a0e-fb7b-4f7e-884a-2392dd9f6aa8
1000026761
WhatsApp Image 2024-07-24 at 2.29.26 PM

इसी दौरान टैंक से सीरा निकाला जा रहा था। अचानक रस्सी टूटने से बाल्टी टैंक में जा गिरी। श्रमिक सीढ़ी लगाकर टैंक से बाल्टी निकालने लगे। अरुण सीढ़ी लगाकर बाल्टी निकालने के लिए टैंक में उतरा। टैंक में गैस बनी हुई थी और बेहोश होकर गिर पड़ा।

बाहर खड़े ओमपाल ने आवाज दी तो अरुण की तरफ से जवाब नहीं आया।इसके बाद ओमपाल उसे निकालने के लिए टैंक में उतरा तो वह भी बेहोश होकर गिर पड़ा। इसी दौरान लोगों की वहां भीड़ लग गई। गांधी नगर का सतीश कुमार ओमपाल और अरुण को निकालने के लिए टैंक में उतरा तो वह भी अंदर ही रह गया। इसके बाद भीड़ से मीनाक्षी कॉलोनी निवासी जसमीर रस्सी बांधकर टैंक में उतरा तो उसका दम घुटने लगा। उसने आवाज दी तो उसे बाहर खींच लिया गया। जसमीर भी गोदाम में कई बार दिहाड़ी पर काम करने आता था। इसके बाद जे.सी.बी. को लाया गया। नजदीक में जी. आर. पी. चौकी के प्रभारी बलवान सिंह मौके पर पहुंचे और उन्होंने शहर थाना गोहाना की पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने अग्निशमन केंद्र की टीम को बुलाया। जे.सी.बी. से गोदाम और टैंक की दीवार तोड़ी गई। इसके बाद अग्निशमन विभाग की टीम ने तीनों लोगों को टैंक से निकालकर नागरिक अस्पताल ले जाया गया। वहां चिकित्सकों ने तीनों को मृत घोषित कर दिया। शहर थाना गोहाना की पुलिस जांच कर रही है।

Khabar Abtak

Related Articles

Back to top button