AdministrationBreaking NewsGohanaPolitics

हरियाणा के नए नगर निकाय मंत्री ने नगर निकाय अध्यक्षों को बातचीत के लिए बुलाया चंडीगढ़

गोहाना :-31 मार्च : सत्ता परिवर्तन के बाद नई सरकार में नगर निकाय मंत्री बने सुभाष सुधा ने हरियाणा नगर परिषद एवं नगर पालिका अध्यक्ष एसोसिएशन को वार्ता के लिए बुलाया है। उन्होंने एसोसिएशन की प्रदेश अध्यक्ष और गोहाना नगर परिषद की चेयरपर्सन रजनी इंद्रजीत विरमानी ने रविवार को फोन किया ।

रजनी इंद्रजीत विरमानी के अनुसार वह अपनी पूरी टीम के साथ चंडीगढ़ पहुंचेंगी। उन्होंने उम्मीद जाहिर की कि नायब सिंह सैनी सरकार मनोहर लाल खट्टर सरकार की भांति सकारात्मक रवैया अपनाएगी तथा अध्यक्षों की मांगों को अवश्य पूरा करेगी ।

हरियाणा नगर परिषद एवं नगर पालिका अध्यक्ष एसोसिएशन की प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि एसोसिएशन नगर निकाय मंत्री सुभाष सुधा के सम्मुख तीन मांगे. रखेगी। इनमें से एक मांग अध्यक्षों की सुरक्षा के लिए गनमैन तैनात करने की है। इस मांग को खट्टर सरकार ने सैद्धांतिक रूप से स्वीकार कर लिया था। लेकिन अब तक पुलिस विभाग को आदेश जारी नहीं हुए हैं। इस के चलते गनमैन अध्यक्षों की सुरक्षा में नियुक्त नहीं हो सके हैं।

रजनी इंद्रजीत विरमानी के अनुसार शेष दो मांगों में एक मांग ग्राम पंचायतों की तर्ज पर शहरी चौपालों की मुरम्मत का अधिकार देने की होगी। दूसरी मांग जनहित के कार्य तत्काल करवाने के लिए पांच लाख रुपए तक की पावर अध्यक्षों को देने की होगी । इस समय प्रत्येक काम टेंडर से होता है। टेंडर की लंबी प्रक्रिया से कार्य लेट हो जाते हैं।

Khabar Abtak

Related Articles

Back to top button