Breaking NewsHisarPolitics

लोकसभा चुनाव: हिसार के रण में किसे मिलेगा BJP का टिकट ; आइये जानते हैं

लोकसभा चुनाव को लेकर हरियाणा में जोड़-तोड़ की राजनीति लगातार चल रही है। वहीं, बिजली मंत्री चौधरी रणजीत सिंह पिछले दो साल से हिसार लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ने को लेकर तैयारी कर रहे थे। लेकिन अब मुख्यालय को भेजे गए पैनल में बिजली मंत्री का नाम शामिल नहीं किया गया है।

हिसार :-प्रदेश के बिजली मंत्री चौधरी रणजीत सिंह को हिसार लोकसभा से भाजपा का टिकट मिलने की संभावनाएं धूमिल हो गई हैं। भाजपा की ओर से तैयार किए गए पैनल में बिजली मंत्री का नाम शामिल नहीं किया गया है। मुख्यालय को भेजे गए पैनल में जिन चार नामों को शामिल किया गया है उनमें सांसद बृजेंद्र सिंह, प्रदेश के पूर्व मंत्री कैप्टन अभिमन्यु, पूर्व सांसद कुलदीप बिश्नोई तथा डिप्टी स्पीकर रणबीर सिंह गंगवा शामिल हैं। दूसरी ओर यह भी चर्चा चल रही है कि अगर भाजपा जजपा के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ी तो वह एक सीट जजपा को दे सकती है जिसमें जजपा हिसार सीट की मांग करेगी। वैसे राजनीति में किसी भी संभावना से इन्कार नहीं किया जा सकता। किसी समय कुछ भी हो सकता है।

बिजली मंत्री चौधरी रणजीत सिंह पिछले दो साल से हिसार लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ने को लेकर तैयारी कर रहे थे। पिछले एक साल से उन्होंने तैयारियों को तेज कर दिया था। अपनी बिजली पंचायत में हिसार, भिवानी, जींद के सरपंचों को आमंत्रित कर रहे थे। सरपंचों ने बिजली मंत्री को अपना समर्थन देने का एलान किया था। पिछले वर्ष सिरसा में आयोजित रैली में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने मंच पर सबसे अधिक सम्मान चौधरी रणजीत सिंह को दिया था।

WhatsApp Image 2024-08-14 at 9.41.16 AM (2)
WhatsApp Image 2024-08-14 at 9.41.16 AM (3)
WhatsApp Image 2024-08-03 at 12.46.12 PM
WhatsApp Image 2024-08-03 at 12.55.06 PM
c3875a0e-fb7b-4f7e-884a-2392dd9f6aa8
1000026761
WhatsApp Image 2024-07-24 at 2.29.26 PM

रैली के बाद शाह सिरसा में रणजीत के आवास पर भी गए थे। जिसके बाद सियासी गलियारों में रणजीत सिंह को हिसार से टिकट मिलने की चर्चा होने लगी थी। बिजली मंत्री रणजीत सिंह एक साल से फरवरी 2024 में हिसार में बड़ी रैली करने और उसमें पीएम नरेंद्र मोदी या अमित शाह को बुलाने की बात कह रहे थे। अब फरवरी बीत चुका है। रणजीत सिंह को रैली के लिए भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व की ओर से हरी झंडी नहीं मिली है। ऐसे में राजनीति के जानकार हिसार से उनको टिकट मिलने की संभावनाओं को बेहद कमतर मान रहे हैं।

हर माह 5 को हिसार में आते रहे हैं रणजीत सिंह
बिजली मंत्री रणजीत सिंह ने पिछले एक साल से हिसार जिले के अलग-अलग विधानसभा में कार्यक्रमों का आयोजन भी किया। मंत्री हर महीने 5 तारीख को पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में कार्यकर्ताओं की बैठक लेने आते हैं। बिजली मंत्री बनने के बाद उन्होंने हर माह की 5 तारीख को बिजली पंचायत शुरू की थी। जिसमें हर महीने लोगों की समस्या सुनकर समाधान करने का प्रयास करते हैं। पांच मार्च को मंत्री हिसार नहीं आए, इसे लेकर भी तमाम अटकलें लग रही

Khabar Abtak

Related Articles

Back to top button