AdministrationBreaking NewsGohanaSocial

गोहाना के रेलवे स्टेशन को भव्य रूप देने पर खर्च होंगे 25 करोड़, मिलेंगी एयरपोर्ट जैसी सुविधाएं

पी. एम. ने वर्चुअल माध्यम से बटन दबाकर अमृत भारत स्टेशन योजना के पुनर्विकास कार्यों का शिलान्यास किया

 

गोहाना :-26 फरवरी : सोमवार को पी.एम. नरेन्द्र मोदी ने वर्चुअल माध्यम से बटन दबाकर अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत गोहाना सहित देश के 550 से अधिक रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास कार्यों का शिलान्यास किया।

गोहाना रेलवे स्टेशन पर आयोजित कार्यक्रम में सांसद रमेश कौशिक ने पुनर्विकास कार्य का शुभारंभ किया। सांसद ने कहा कि गोहाना रेलवे स्टेशन को भव्य रूप देने के लिए 25 करोड़ से अधिक रुपये खर्च किए जाएंगे। इसके तहत लोगों के बैठने के लिए वेटिंग रूम, प्रत्येक प्लेटफार्म में स्वचालित सीढ़ियों का निर्माण, विकलांगों और वृद्ध लोगों की सुविधा के लिए लिफ्ट का निर्माण, पढ़ने वाले बच्चों और यात्रियों के लिए मुफ्त वाई-फाई की सुविधा, शॉपिंग कक्ष का निर्माण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास कार्य के पूरा होने पर यात्रियों को एयरपोर्ट की भांति सभी सुविधाएँ मिलेगी।

सांसद कौशिक ने कहा कि देश में 2014 में भाजपा सरकार के बनने के बाद भारतीय रेलवे के स्वर्णिम काल की शुरुआत हुई। पहले की सरकार केवल बड़े शहरों के रेलवे स्टेशनों पर पैसे खर्च करती थी लेकिन भाजपा सरकार ने देश के हर क्षेत्र को एक साथ आगे बढ़ाने के उद्देश्य से देश में अमृत भारत स्टेशन योजना की शुरुआत की और इस योजना के तहत आज देश के सभी छोटे और बड़े शहरों के रेलवे स्टेशनों को भव्य रूप देने का कार्य किया जाएगा। उन्होंने बताया कि 2014 में रेलवे का बजट 65 हजार करोड़ रुपये था, जिसे बढ़ाकर इस वर्ष 2 लाख 55 हजार करोड़ रुपये किया है।

सांसद ने कहा कि वह कभी प्रचार-प्रसार पर विश्वास नहीं करते। उनका मानना है कि जब आप ग्राउंड स्तर पर लोगों के विकास के लिए कार्य करोगे तो वह काम सभी को दिखाई देगा। उन्होंने कहा कि आज की राजनीति में
ज्यादा समय तक रहना है तो झूठ और बेईमानी का त्याग करना होगा। इसलिए सभी पूरी ईमानदारी के साथ लोगों के विकास के लिए कार्य करें।

उन्होंने कहा कि उनके लोकसभा क्षेत्र में रेलवे द्वारा सोनीपत-गोहाना-जींद रेलवे लाइन का निर्माण किया गया। इसके अलावा जींद- सफीदों, गोहाना-पानीपत, जींद-हिसार सहित सभी रेलवे लाइन का इलेक्ट्रिफिकेशन किया गया। रेलवे द्वारा पलवल खरखौदा सोनीपत के हरसाना तक के. एम. पी. के साथ-साथ नई रेलवे लाइन बिछाई जा रही है।

रमेश कौशिक ने कहा कि उनके लोकसभा क्षेत्र में केन्द्र सरकार द्वारा नेशनल हाईवे का जाल बिछा दिया गया है। उन्होंने बताया कि उनके लोकसभा क्षेत्र में के.एम.पी. के. जी. पी. एक्सप्रेस वे, नेशनल हाईवे 334 बी, नेशनल हाईवे 152 डी, ग्रीन नेशनल हाईवे जींद-गोहाना-सोनीपत का निर्माण हुआ है। बड़वासनी से एक हाईवे तैयार किया जा रहा है जिसे द्वारका एक्सप्रेसवे में जोड़ा जाएगा जिससे से 35 मिनट में आसानी से इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचा जा सकेगा।

इस अवसर पर एस.डी.एम. विवेक आर्य, रेलवे विभाग से सीनियर डिवीजन अधिकारी वैभव पाठक, नगर परिषद की चेयरपर्सन रजनी इंद्रजीत विरमानी, भाजपा जिलाध्यक्ष जसबीर दोदवा, परमवीर सैनी, ओमप्रकाश शर्मा, इंद्रजीत विरमानी, अरुण बड़ौक, सूरजमल छपरा, सुमित कक्कड़, नरेश चानना, नरेंद्र गहलावेत, बलराम कौशिक, भानु प्रकाश शर्मा, कुलदीप कौशिक, महेन्द्र मलिक, महावीर गुप्ता, रणधीर लठवाल आदि भी उपस्थित रहे।

Khabar Abtak

Related Articles

Back to top button