Breaking NewsDelhiSocial

पीएम मोदी ने अंकित बैंयापुरिया के साथ लगाई झाड़ू, फिटनेस को सराहा , वीडियो भी साझा किया

प्रधानमंत्री ने अंकित बैंयापुरिया की सराहना की और कहा कि सोशल मीडिया का कैसे सकारात्मक इस्तेमाल होता है, उसका आपने बेहतर उदाहरण प्रस्तुत किया है। आपके कारण काफी युवा प्रेरित होकर स्वच्छता के प्रति जागरूक हुए हैं।

दिल्ली :- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को स्वच्छांजलि कार्यक्रम के तहत सोनीपत के युवा अंकित बैयांपुरिया के साथ दिल्ली स्थित एक पार्क में श्रमदान किया। इसका वीडिया सोशल मीडिया पर डाला। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अंकित बैंयापुरिया को बेहतर कार्यों के लिए उन्हें बधाई दी।

अंकित पहलवान सोनीपत के गांव बैंयापुर के रहने वाले हैं। उन्होंने सोनीपत में 12वीं कक्षा तक की पढ़ाई की और रोहतक की महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय से बीएम की डिग्री हासिल की है। वह फिटनेस एक्सपर्ट के तौर पर सोशल मीडिया पर काफी प्रचलित हैं। उनके यूट्यूब चैनल पर 1.77 मिलियन से अधिक फॉलोवर्स हैं।

राम-राम से की शुरुआतवीडियो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हरियाणा वासियों को राम-राम करते हैं और अंकित बैंयापुरिया से हाथ मिलाते हुए पार्क में उनके साथ श्रमदान करते हैं। प्रधानमंत्री ने अंकित से पूछा कि शरीर को फिट रखने के लिए आप इतनी मेहनत करते हैं, उसमें यह स्वच्छता अभियान कैसे मदद करेगा? इस पर अंकित कहते हैं कि वातावरण को स्वच्छ रखना सबका कर्तव्य है। वातावरण स्वच्छ तो सब स्वस्थ।
प्रधानमंत्री पूछते हैं कि सोनीपत में स्वच्छता को लेकर लोगों का कितना विश्वास बढ़ा है। इस पर अंकित कहते हैं कि पहले के मुकाबले अब ज्यादा प्रेरित हुए हैं और आपको देखकर और ज्यादा प्रोत्साहित हुए हैं। प्रधानमंत्री कहते हैं कि मैं ज्यादा एक्सरसाइज नहीं करता लेकिन शरीर के लिए जितना खाना व सोना चाहिए, नहीं कर पा रहा हूं लेकिन अनुशासन को पूरी तरह फॉलो करता हूं।

WhatsApp Image 2024-08-14 at 9.41.16 AM (2)
WhatsApp Image 2024-08-14 at 9.41.16 AM (3)
WhatsApp Image 2024-08-03 at 12.46.12 PM
WhatsApp Image 2024-08-03 at 12.55.06 PM
c3875a0e-fb7b-4f7e-884a-2392dd9f6aa8
1000026761
WhatsApp Image 2024-07-24 at 2.29.26 PM
प्रधानमंत्री ने अंकित बैंयापुरिया की सराहना की और कहा कि सोशल मीडिया का कैसे सकारात्मक इस्तेमाल होता है, उसका आपने बेहतर उदाहरण प्रस्तुत किया है। आपके कारण काफी युवा प्रेरित होकर स्वच्छता के प्रति जागरूक हुए हैं। अंकित ने कहा कि आपसे मिलने का सपना था जो आज पूरा हो गया है। उन्होंने कहा कि जी-20 की व्यवस्था देखकर हर भारतीय को गर्व महसूस हो रहा है।
75 डेज चैलेंज के बारे में पीएम ने पूछा
प्रधानमंत्री ने अंकित से पूछा कि आप 75 डेज चैलेंज में क्या करते हैं? इस पर अंकित ने बताया कि इसमें पांच नियम अपनाने होते हैं। इसमें सुबह शाम इंडोर व आउटडोर गेम खेलने हैं। चार गिलास पानी पीना है, किसी भी किताब के 10 पन्ने पढ़ते हैं। इस नियम में तहत मैं श्रीमदभागवत कथा पढ़ चुका हूं अब शिव पुराण पढ़ रहा हूं। इसके अलावा डाइट फॉलो करनी है और रोजाना प्रोग्रेस ट्रैक करने के लिए सेल्फी लेनी है। प्रधानमंत्री ने इन नियमों को सुनकर अंकित को शाबासी दी। उन्होंने कहा कि ऐसे कार्यों से लोग स्वच्छता के प्रति प्रेरित हुए हैं। प्रधानमंत्री ने अंकित को बधाई देते हुए निरंतर आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया।

वीडियो साझा कर पीएम ने लिखी ये बात

प्रधानमंत्री मोदी ने अंकित के साथ स्वच्छता अभियान का वीडिया साझा किया और लिखा है कि आज जब देश स्वच्छता पर ध्यान केंद्रित कर रहा है, अंकित बैयांपुरिया और मैंने भी वही किया। स्वच्छता के अलावा, हमने इसमें फिटनेस और खुशहाली को भी शामिल किया है। यह सब स्वच्छ और स्वस्थ भारत की भावना के बारे में है।
Khabar Abtak

Related Articles

Back to top button