Breaking NewsBusinessGohanaSocial

गोहाना में हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रदेश सचिव ने दी सरकार को चेतावनी ; मांगे नहीं मानी गई तो 5 को सख्त आंदोलन घोषित कर सकते हैं आढ़ती

 

गोहाना :-2 अप्रैल : इस समय पूरे प्रदेश में आढ़ती सुबह 11 बजे से दोपहर एक बजे तक दो घंटे का सांकेतिक धरना अपनी-अपनी अनाज मंडियों के गेटों पर दे रहे हैं |पांच दिन के इस धरने में अगर सरकार उनकी मांगें नहीं मानीं, 5 अप्रैल को आढ़ती बड़े और सख्त आंदोलन की घोषणा कर सकते हैं।

मंगलवार को यह चेतावनी हरियाणा राज्य व्यापार मंडल के प्रदेश सचिव और गोहाना आढ़ती एसोसिएशन के अध्यक्ष विनोद सहरावत ने दी। वह शहर की नई अनाज मंडी में मुख्य प्रवेश द्वार पर दिए गए दूसरे दिन के धरने पर आढ़तियों को संबोधित कर रहे थे ।

विनोद सहरावत ने कहा कि भाजपा ने अपने चुनाव घोषणा पत्र में आढ़त को 2.5 प्रतिशत से बढ़ा कर तीन प्रतिशत करने का वायदा किया था। लेकिन जहां गेहूं की खरीद में निर्धारित 56 रुपए के स्थान पर 46 रुपए प्रति क्विंटल दिए जा रहे हैं तो सरसों की सीधी खरीद से आढ़तियों का वास्ता तक खत्म कर दिया गया है।

हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रदेश सचिव सहरावत ने कहा कि आढ़ती राज्य सरकार से ज्यादा नहीं, केवल दो मांगें कर रहे हैं। इनमें से एक मांग गेहूं की खरीद पर पूरे अढ़ाई प्रतिशत आढ़त देने की है तो दूसरी मांग सरसों की खरीद सीधी न कर आढ़तियों के माध्यम से करने की है।

विनोद सहरावत ने चेताया कि अगर राज्य सरकार हठधर्मी रही, तब आढ़तियों भी कड़ा आंदोलन करने के लिए मजबूर हो जाएंगे। पांच दिन के सांकेतिक धरने के बाद पांच अप्रैल को आढ़ती एसोसिएशन प्रदेश स्तर पर आंदोलन की अगली रणनीति घोषित करेगी।

इस अवसर पर रामधारी जिंदल, रामधन भारतीय, मनोज बजाज, जिनेंद्र जैन, रमेश घड़वाल, संदीप मलिक, श्याम लाल वशिष्ठ, संदीप शर्मा, टोनी गर्ग, पवन दहिया, बिल्लू मान आदि आढ़ती धरने पर उपस्थित रहे ।

Khabar Abtak

Related Articles

Back to top button