Breaking NewsGohanaPoliticsविधानसभा चुनाव

गोहाना हलके और बरोदा हलके की बदलाव रैली में गोहाना पहुंचे पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान

हरियाणा में बीजेपी की डबल इंजन की सरकार में खट्टर नाम का इंजन बीच में क्यों बदलना पड़ा, अब हरियाणा को ब्रांड न्यू इंजन की जरूरत : भगवंत मान

 

गोहाना :-12 अगस्त : हरियाणा को डबल इंजन नहीं, ब्रांड न्यू इंजन की जरूरत है। सोमवार की दोपहर को शहर की नई अनाज मंडी में यह टिप्पणी पंजाब के सी.एम. भगवंत मान ने की। उन्होंने व्यंग्य की मुद्रा में सवाल किया कि आखिर बीच में खट्टर के इंजन को क्यों बदलना पड़ गया।

भगवंत मान आम आदमी पार्टी के प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा के साथ गोहाना हलके और बरोदा हलके की बदलाव रैली को संबोधित कर रहे थे। बारिश के मौसम मे चलते पंजाब के सी.एम. के हेलीकॉप्टर को महिला विश्वविद्यालय के हेलीपैड पर उतरने में विलंब हुआ। नीचे जमीन पर कदम रखते हुए भगवंत मान ने सेफ लैंडिंग के लिए पुलिस कर्मचारियों को स्वयं अपने पास बुला कर शाबाशी दी। वैसे खराब मौसम के चलते मान बदलाव रैली में करीब 3 घंटे लेट हो गए।

भगवंत मान ने आप के चुनाव निशान झाडू का जिक्र करते हुए कहा कि झाडू से पहले मकान-दुकान साफ होते थे, अब पूरा हिंदुस्तान साफ होगा। उन्होंने उम्मीद जाहिर की कि संजय सिंह और मनीष सिसोदिया की तरह से जल्दी ही अरविंद केजरीवाल भी जमानत पर बाहर आ जाएंगे। उन्होंने एन.डी.ए. से सवाल किया कि एक केजरीवाल को कैद कर लोगे, पर उसकी सोच को कैसे कैद करोगे । उन्होंने कहा : हमें धर्म की राजनीति नहीं करनी, हमें मंदिर-मस्जिद की बात करनी नहीं आती।

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए आप पार्टी की पांच
गारंटियों का जिक्र करते हुए भगवंत मान ने कहा कि यह
केजरीवाल और उनकी फौज ही जानती है कि कैसे बिजली 24 घंटे और वह भी मुफ्त में देनी है। उन्होंने कहा कि वह जानते हैं कि गरीबी क्या होती है। ठेठ पंजाबी में कहा : मैंने अपने पिंडे पर हंडाई है।

WhatsApp Image 2024-08-14 at 9.41.16 AM (2)
WhatsApp Image 2024-08-14 at 9.41.16 AM (3)
WhatsApp Image 2024-08-03 at 12.46.12 PM
WhatsApp Image 2024-08-03 at 12.55.06 PM
c3875a0e-fb7b-4f7e-884a-2392dd9f6aa8
1000026761
WhatsApp Image 2024-07-24 at 2.29.26 PM

भगवंत मान ने दावा किया कि उन्होंने पंजाब में सरकार आप के द्वार कार्यक्रम प्रारंभ किया है। वहां अब लोग दफ्तरों के धक्के नहीं खाते, खुद अफसर उनके बीच में पहुंच कर जनता के काम करते हैं। उन्होंने दावा किया कि अब तक के शासन में उन्होंने पंजाब में 44250 युवाओं-को नौकरियां दी हैं।

पंजाब के सी.एम. ने कहा कि उनके 32 दांत हैं। उनकी कही बहुत-सी बातें सच हो जाती हैं। वह बोले : पुराने धुरंधर अपने बोरी-बिस्तर गोल कर कर लें, आम आदमी के बेटे-बेटियां जल्दी आ रहे हैं । भगवंत मान ने यह भी कहा : हमारे पास पैसे-वैसे नहीं हैं, हमारे पास सच्चाई और ईमानदारी है।

भगवंत मान ने कहा कि उनका राजनीति में आने का कोई इरादा नहीं था। एक छोटे से गांव में एक स्कूल मास्टर के घर उनका जन्म हुआ ।

आम आदमी पार्टी के प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा ने कहा कि हरियाणा की जनता सब राजनीतिक दल परख चुकी है, इस बार आम आदमी पार्टी को मौका दें । उन्होंने कहा कि केजरीवाल आप का अपना बेटा है, हरियाणा का लाल है। उसकी सरकार बनाओ, पंजाब और दिल्ली से ज्यादा विकास हरियाणा का होगा ।

अनुराग ढांडा ने अयोध्या में भाजपा की हार का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि भाजपा को तो खुद भगवान ने भी छोड़ दिया है, अब आप भी छोड़ दो। उन्होंने कहा कि जो लोग कहते हैं कि आम आदमी पार्टी का हरियाणा में है ही क्या वे बता दें कि क्या उनके नेता 15 दिन में प्रदेश में 45 रैलियां कर सकते हैं ।

अनुराग ढांडा ने खुद को गोहाना का दोहता बताया। उनके नाना स्व. कपिल देव शास्त्री 1989 के लोकसभा चुनाव में सोनीपत सीट से सांसद चुने गए थे। आप के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष की ननिहाल बरोदा हलके के घड़वाल गांव में है। उनके अनुसार वह बचपन में इस गांव में बहुत आया करते थे।

बदलाव रैली में सतीश राज देशवाल, देवेंद्र गौतम, देवेंद्र सैनी, नवीन गौड़, संदीप मलिक, अनुराग मलिक, रजनीश जैन, मोना सिवाच, प्रदीप लठवाल, अजमेर पहल, महेंद्र छिक्कारा, राजेश सरोहा आदि भी उपस्थित रहे।

 

Khabar Abtak

Related Articles

Back to top button