Breaking NewsCrimeNCR

पलवल: मेडिकल क्लेम कंपनियों के पैनल से जुड़वाने के नाम पर ड़ॉक्टर से लाखों रूपये की ठगी

 

पलवल, 14 मार्च (हि.स.)। पलवल के न्यू सोहना रोड स्थित उपकार अस्पताल को मेडिकल क्लेम कंपनियों के पैनल से जुड़वाने के नाम पर 1 लाख 20 हजार की ठगी कर ली गई। ठगों ने अस्पताल संचालक को अपने झांसे में लेकर अस्पताल का निरीक्षण करवाने के नाम पर धोखाधड़ी कर रुपए ऐंठ लिए। गरुवार को साइबर क्राइम थाना पुलिस ने पीड़ित अस्पताल संचालक की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

मिली जानकारी के अनुसार न्यू सोहना रोड स्थित उपकार अस्पताल के संचालक डा. नरेश चंद्र गुप्ता ने पुलिस को दी शिकायत में कहा कि अक्टूबर-2023 को उसके पास कई बार कई नंबरों से फोन आए। फोन करने वाले व्यक्ति ने कहा कि वह मेडिकल क्लेम कंपनियों को अस्पताल के पैनल में जुड़वाने का कार्य करता है और आपके अस्पताल को भी मेडिकल क्लेम कंपनियों के पैनल से जुड़वा दूंगा। ठग ने कहा कि इसके लिए कुछ रुपए और कागजात देने होंगे।

अस्पताल संचालक ठग के झांसे में आ गया और हां कर दी। इसके कुछ दिन बाद एक डा. सुप्रिया नामक महिला अस्पताल में आई और कहा कि वह अस्पताल को मेडिकल क्लेम कंपनियों के पैनल में जुड़वाने के लिए निरीक्षण करने आई है। उक्त महिला डॉक्टर ने अस्पताल का निरीक्षण किया और अस्पताल के कागजात लेने के बाद कहा कि इसके लिए आपको 1 लाख 20 हजार देने होंगे। दिसंबर-2023 को अस्पताल संचालक ने यूपीआई के जरिए उक्त महिला के बताए खाते में पैसे भेज दिए। लेकिन जब अस्पताल मेडिकल क्लेम कंपनियों से आज तक नहीं जुड़ा तो उसे उनके फर्जीवाडे के बारे में पता चला।

जिला पुलिस प्रवक्ता संजय कादयान ने गुरूवार को बताया कि अस्पताल संचालक डा. नरेश चंद्र ने उक्त लोगों से जब अपने पैसे वापस मांगे तो न पैसे दिए और न ही अस्पताल पैनल में जुड़ा। साइबर क्राइम पुलिस ने पीड़ित अस्पताल संचालक की शिकायत पर केस दर्ज कर आरोपियों की जांच शुरू कर दी है।

Khabar Abtak

Related Articles

Back to top button